Little Known Facts About सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय.

Wiki Article



अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

चाय पत्ती को उबाल कर इसे ठंडा कर लें। चाय के पानी को बालों में एक घंटा लगाकर छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धोएं। शैंपू करने से बचें।

बालों पर कैमिकल युक्त शैम्पू का प्रयोग करना या कैमिकलयुक्त रंग का प्रयोग करना।

चलिए, आगे जानते हैं कि सफेद बालों के लिए डॉक्टर की सलाह कब लेनी चाहिए।

यह प्रक्रिया हफ्ते में एक से दो बार करें।

प्याज को मिक्सी में पीसकर मलमल के कपड़े से जूस अलग करें। तेल की तरह बालों में लगाएं।

चावल के पानी से बाल धोएं : यह सदियों पुरानी चीनी पद्धति है, जिसमें चावल के पानी को किसी मन्त्र के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। चावल पकाते समय उससे निकले पानी को आप बॉटल में डाल कर एक- दो दिन के लिए रहने दें। इस पानी से बालों को धोने से स्कैल्प का पीएच स्तर संतुलित रहता है और प्राकृतिक तेल भी बना रहता है। सप्ताह में तीन बार इस पानी से बाल धोने से सफ़ेद website बाल नहीं उगते हैं।

बाबा रामदेव के प्रसिद्ध घरेलु नुस्खे, आजमाइए और अपने रोगों से...

उम्र के साथ मेलनिन का बनना कम हो जाता है और बाल सफेद होने लग जाते हैं. कई लोगों में मेलनिन का बनना कम उम्र में ही लगभग रुक सा जाता है.

करी पत्ते का पेस्ट बनाकर बालों में लगाएं। आधे घंटे बाद धो लें। करी पत्ते में एंटीऑक्सिडेंट और कई पोषक तत्व होते हैं, जो बालों का झड़ना रोकते हैं और उन्हें जड़ से मजबूत बनाते हैं।

फल चिकित्सा यू ही नहीं कहते आम को फलों का राजा, इसके...

उम्र के साथ बालों का सफेद होना नेचुरल है लेकिन अगर बाल समय से पहले ही सफेद हो रहे हों तो बेशक ये तनाव की बात है.

'सैयां सुपरस्टार' गाने पर शिद्दत से डांस कर रही थी दुल्हन, तभी दूल्हे ने किया कुछ ऐसा लोगों के उड़े तोते, बोले- गजब बेइज्जती भाई 

एक मग पानी में एक नींबू का रस और आधा कप गुलाब जल मिलाएं। शैम्पू के बाद आखिर में इस पानी से बाल धोएं। इससे आपको ठंडक का एहसास मिलेगा, बालों से एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाएगा और बालों से भीनी खुशबू आएगी।

Report this wiki page